पंजाब में नया अकाली दल बना

बागियों ने साधा बादल परिवार पर निशाना

0
1643

पंजाब में एक नए राजनीतिक दल का उदय हुआ है। शिरोमणि अकाली दल के बागी टकसाली नेताओं ने रविवार को नए अकाली दल के गठन की घोषणा की।

इस राजनीतिक पार्टी का जिम्मा रंजीत सिंह ब्रह्मपुरा को सौंपा गया है।  उन्हें सर्वसम्‍मति से इस दल का अध्‍यक्ष बनाया गया है। इस दल के गठन के लिए रविवार को अमृतसर में सम्‍मेलन का आयोजन किया गया। इसमें नई पार्टी की घोषणा की गई। सम्‍मेलन में काफी संख्‍या में टकसाली नेताओं के समर्थक जुटे।

गौरतलब है कि टकसाली नेताओं ने पिछले दिनों सुखबीर बादल के शिअद नेतृत्‍व से बगावत कर दी थी। इसके बाद उनको पार्टी से बाहर निकाल दिया गया था। इसके बाद इन नेताओं ने नई अकाली दल के गठन का ऐलान किया था।

सम्मलेन में रंजीत सिंह ब्रह्मपुरा, मनमोहन सिंह पटियाला, रविंदर सिंह ब्रह्मपुरा, अमरपाल सिंह बोनी अजनाला समेत कई टकसाली नेता मौजूद थे। अपने भाषणों में टकसाली नेताओं ने शिअद नेतृत्‍व पर निशाना साधा।

एक प्रस्‍ताव भी पास कर नेताओं ने मांग की कि बरगाड़ी कांड के दोषियों और बेअदबी करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। नेताओं ने श्‍ािअद नेतृत्‍व पर जमकर हमला किया अौर नया दल बनाने की जरूरत बताई।