नोएडा अस्पताल में आग, सुरक्षित जगह भेजे मरीज

पटपड़गंज में फैक्टरी में आग से एक व्यक्ति की मौत

0
426

राजधानी दिल्ली में गुरूवार को आग की दो घटनाएं हुई हैं। पहली घटना नोएडा  सेक्टर २४ में एक अस्पताल की है जहाँ सुबह आग लग गयी। किसी की जान जाने की खबर नहीं है, हालांकि आईसीयू में भर्ती मरीजों की तबियत खराब होने की सूचना है।  आग लगने के वक्त अस्पताल के भीतर करीब २०० लोग थे। उधर दिल्ली में ही एक प्रिंटिंग प्रेस में आग लगने से एक कर्मचारी की मौत हो गयी है।

नोएडा  सेक्टर २४ के ईएसआईसी अस्पताल में सुबह आग लग गयी जिससे वहां भगदड़ मच गई। आग अस्पताल के तले (बेसमेंट) में लगी जहाँ इन्वर्टर रखे थे। आग लगने के बाद सीढ़ियों से उतर रहे अस्पताल के निदेशक गिर गए और घायल हो गए। अस्पताल के मरीजों और स्टाफ को भी सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

अभी तक अस्पताल भवन की आठवीं और नवीं मंजिल तक धुंआ भरा है। आग लगने की जानकारी मिलते ही अस्पताल में दाखिल मरीजों और उनके साथ आये लोगों में ह्जबराहट फ़ैल गयी। उन्हें तुरंत अस्पताल से सुरक्षित बाहर निकाल कर साथ के मैदान में पहुँचाया गया।

आग लगने के समय अस्पताल के भीतर दो सौ से ज्यादा लोग थे। अग्निशमन विभाग की छह गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग बुझाई। आग की इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

फैक्टरी में आग, एक की मौत
उधर दिल्ली में ही गुरूवार को एक फैक्टरी में आग लग गई जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी है। आग बुझाने के लिए दमकल की ३० गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। यहाँ प्रिंटिंग का काम होता था। घटना पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र की है। दमकल कर्मियों ने फैक्ट्री से एक व्यक्ति को बुरी तरह झुलसी अवस्था में निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया, हालांकि वहां उसकी मौत हो गई। घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं।