नीरव मोदी का बंगला विस्फोट से उड़ाया

0
642
आखिर पीएनबी घोटाले के मुख्य अभियुक्त और कई महीने से देश से फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी के करीब १०० करोड़ की लागत से बने बंगले को करीब ३० किलो विस्फोटकों (१०० डायनामाइट) लगाकर शुक्रवार को  उड़ा दिया गया। जानकारों के मुताबिक यह बांग्ला इतना मजबूत था कि ३० किलो विस्फोटक से भी पूरी तरह धवस्त नहीं हुआ।
समुंदर किनारे नियन तोड़कर बनाये गए इस बंगले को विस्फोट होने के बाद ढहने में पांच मिनट का भी समय नहीं लगा। गौरतलब है कि इस बंगले को तोड़ने का काम २५ जनवरी से शुरू किया गया था लेकिन मजबूती से बने होने के कारण इसे तोड़ने में कुछ महीने का समय लगता। लिहाजा समय बचाने के लिए इस बंगले को बाद में बम से उड़ाने का फैसला किया गया।
याद रहे हाई कोर्ट ने रायगढ़ जिले के अलीबाग में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया था। सरकार की ओर से वकील पीपी काकड़े ने मुख्य  न्यायाधीश एनएच पाटिल के नेतृत्व वाली एक बेंच को बताया कि जिला कलेक्टर ने कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने कहा – ”नीरव मोदी का बंगला गिराने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है लेकिन एक बड़ा बंगला होने की वजह से इसके बारे में इंजीनियरों से सलाह ली जा रही है। बंगले को गिराने का काम नियंत्रित विस्फोटों के जरिए अंजाम दिया जाएगा। अब आज इस बंगले को विस्फोट करके उड़ा दिया गया।