नहीं हुआ सीबीआई निदेशक का फैसला

अब अगले हफ्ते दुबारा होगी इसके लिए बैठक

0
802

नए सीबीआई प्रमुख की नियुक्ति का गुरूवार को फैसला नहीं हो पाया है।   तहलका की जानकारी के मुताबिक अब अगले हफ्ते इसके लिए दुबारा बैठक होगी।

गुरूवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में उनके आवास पर हुई बैठक में नए सीबीआई चीफ के चयन को लेकर फैसला नहीं हो पाया है। यह बैठक अब अगले हफ्ते फिर से होगी।

इस पद के नाम पर फैसला करने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली समिति की गुवार को बैठक हुई। इस महीने की शुरुआत में आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक के पद से हटाए जाने के बाद से यह पद खाली पड़ा है। बैठक में प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि समिति ने १० जनवरी को वर्मा को उनके बहाल होने के एक दिन बाद ही सीबीआई निदेशक के पद से हटा दिया था। वर्मा को सीबीआई निदेशक के पद से हटाए जाने के बाद दमकल सेवा महानिदेशक, नागरिक रक्षा और होम गार्ड्स का महानिदेशक बनाया गया था। यह कम महत्वपूर्ण पद था।

गौरतलब है कि वर्मा ने उस पेशकश को स्वीकार नहीं किया और उन्होंने सरकार को पत्र लिखकर कहा कि उन्हें सेवानिवृत्त मान लिया जाना चाहिये क्योंकि उनकी ६० साल की आयु पूरी हो चुकी है। उन्होंने एक फरवरी २०१७  को सीबीआई निदेशक का पदभार संभाला था।