नक्सली हमले में ९ घायल

0
1338
छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने होली के दिन आम नागरिकों को निशाना बनाया है जिसमें कमसे कम ९ लोग घायल हो गए हैं। नक्सलियों ने एक सिविलियन वाहन को आईईडी विस्फोट करके उड़ा दिया।
रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजापुर जिले में नक्सलियों के इस हमले में घायल ९ लोगों में से एक महिला भी है। घायलों में एक ही हालत गंभीर बताई गयी है। यह एक निजी वाहन था जिसे नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट करके उड़ा दिया।  छत्तीसगढ़ पुलिस ने घटना की पुष्टि की है।
डीआईजी (नक्सल विरोधी अभियान) सुंदरराज पी ने बताया कि यह घटना ब्लैक टॉप रोड पर पेड्डाकोदेपाल और नामेड गांव की है। सभी पीड़ित एक मेला देखने के लिए दंतेवाड़ा जिला जा रहे थे, तभी नक्सलियों ने उनको निशाना बनाया।
हमले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस उप-महानिरीक्षक ने बताया कि वाहन के चालक राजाराम की हालत नाजुक है, वहीं इस धमाके के बाद पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। यह घटना बुधवार देर शाम की है।
 पुलिस को आशंका है कि नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की साजिश रची थी, लेकिन गलती से आम नागरिकों के वाहन पर हमला हो गया।