नए वादों के साथ ‘आप’ का केजरीवाल गारंटी कार्ड

0
880
दिल्ली का दंगल अपने चरम पर पहुंच रहा है। सबसे पहले ‘आप’ ने उम्मीदवारों का एलान किया, उसके बाद भाजपा और शनिवार को कांग्रेस ने भी अपने विधानसभा चुनाव के लड़ाके मैदान के तय कर दिए। अब बारी शुरू हुई है वादों और घोषणाएं की…
 आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को वादा किया कि दिल्लीवालों को फिलहाल फ्री मिल रही सुविधाएं अगले 5 साल भी मिलती रहेंगी। साथ ही उन्होंने दिल्ली की जनता से कुछ नए वादे भी किए।
आप के घोषणापत्र को ‘केजरीवाल गारंटी कार्ड’ नाम दिया गया है। केजरीवाल ने कहा कि 5 साल में वह दिल्ली को चमका के दिखा देंगे। साथ ही साथ वह यह भी कहा  कि 5 साल में वह लोगों को यमुना नदी में डुबकी जरूर लगवा देंगे। इसके लिए अगले 5 साल व्यापक अभियान चलाकर काम होगा। फिलहाल यह नाले की तरह बन चुकी है।
मीडिया से मुखातिब केजरीवाल ने कहा कि पहले से लागू योजनाएं लागू रहेंगी और कुछ योजनाएं ऐसी हैं जो अगले पांच साल में पूरी की जाएंगी। यहां केजरीवाल ने बिजली, पानी, शिक्षा, यातायात, कच्ची कॉलोनी, यमुना पर चर्चा की।
नए वादे
छात्रों को भी फ्री बस यात्रा मिलेगी। फिलहाल दिल्ली में सिर्फ महिलाएं बस में मुफ्त सफर कर सकती है। हर मोहल्ले में भी मार्शल होगा। इन्हें ‘मोहल्ला मार्शल’ कहा जाएगा। राजधानी में 2 करोड़ से ज्यादा पेड़ लगाएं जाएंगे।