धामी ने उत्तराखंड के सीएम पद की शपथ ली,  11 मंत्री भी बने

पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। उन्होंने रविवार को देहरादून में एक समारोह में राज्यपाल बेबी रानी मौर्या से पद की शपथ ली। दिलचस्प यह रहा कि धामी के शपथ समारोह में कई समर्थक पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और अन्य नेता के समर्थन में नारे लगाते रहे। यह माना जा रहा है कि धामी को मुख्यमंत्री बनाने से कुछ वरिष्ठ विधायक बहुत नाराज हैं। धामी के साथ 11 अन्य विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली, जिनमें ज्यादातर पुराने चेहरे हैं।
धामी के अलावा आज 11 मंत्रियों सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत, बंशीधर भगत, यशपाल आर्य, बिशन सिंह, सुबोध उन्याल, अरविन्द पांडये, गणेश जोशी, धन सिंह रावत, रेखा आर्य और यतीश्वरानंद ने मंत्री पद की शपथ ली।
उधर संकेत मिल रहे हैं कि उत्तराखंड में धामी को सीएम बनाने से भाजपा में तूफ़ान मच गया है और कई वरिष्ठ विधायक नाराज हो गए हैं जिससे आने  राज्य में राजनीतिक अस्थिरता भी पैदा हो सकती है। सतपाल महाराज धामी का नाम घोषित होने की बाद भी काफी समय तक दिल्‍ली में जमे रहे। उनके समर्थन में काफी विधायक हैं, हालांकि आज सतपाल  मुख्यमंत्री के बाद दूसरे नंबर पर मंत्री के रूप में शपथ ली।
उनके अलावा हरक सिंह रावत और वरिष्ठ नेता बिशन सिंह चुफाल भी नाराज  बताये जा रहे हैं। इस दौरान नाम सीएम धामी आज सुबह पूर्व मुख्यमंत्रियों तीरथ सिंह रावत और त्रिवेंद्र सिंह रावत से मिले।