देश में कुछ भी लोकतंत्र के हिसाब से नहीं हो रहा है- मल्लिकार्जुन खड़गे

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया है। राहुल गांधी के कैंब्रिज विश्वविद्यालय में दिए गए बयान पर भाजपा ने विपक्ष को घेरा और संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ।

वहीं दूसरी तरफ राज्यसभा में विपक्ष के नेता  और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में कुछ भी लोकतंत्र के हिसाब से नहीं हो रहा है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “देश को तानाशाही तरीके से चलाया जा रहा है। मोदी जी के राज में कानून और लोकतंत्र का राज नहीं है। वे तानाशाह की तरह देश चला रहे है और फिर लोकतंत्र की बात करते है। सदन के नेता पीयूष गोयल ने एक सवाल उठाया जिसका सदन से कोई संबंध नहीं था। राहुल जी ने जो लंदन में कहा उसे उन्होंने राज्यसभा में उठाया। ये नियम के तहत गलत है।“

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, “वे किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में कैसे सवाल उठा सकते है जो कि सदन का हिस्सा भी नहीं है? सदन के नेता 10 मिनट बोले और विपक्ष के नेता को सिर्फ 2 मिनट का समय दिया गया, यह कौन सा नियम है? यह लोकतंत्र का अंत है और यही राहुल गांधी ने सेमिनार में कहा था ।”

मल्लिकार्जुन खड़गे ने अडानी मामले जेपीसी जांच की मांग भी की है। उन्होंने कहा कि, “हम अडानी शेयरो के मुद्दे पर जेपीसी के गठन की मांग कर रहे हैं। जब हम इस मुद्दे को उठाते हैं तो माइक बंद कर दिया जाता है और सदन में हंगामा शुरू हो जाता है।”

आपको बता दें, विपक्षी नेताओं ने सीबीआई और ईडी की छापेमारी को लेकर संसद में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। और कहा कि भाजपा नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं होती?