देश में कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा के निर्देश

जम्मू में लगातार तीसरे दिन भी कर्फ्यू जारी

0
646

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश भर में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है खासकर कश्मीरी छात्रों अन्य नागरिकों की हिफाजत के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। कुछ जगह से यह शिकायतें मिली थीं कि वहां कश्मीरी लोगों के साथ खराब व्यवहार किया गया है। उधर जम्मू में लगातार तीसरे दिन कर्फ्यू जारी रहा।

राजधानी दिल्ली में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। किसी भी तरह से माहौल खराब न हो, इसका खास ध्यान रखा जा रहा है। अल्पसंख्यक बहुल इलाकों, खासकर जिन इलाकों में कश्मीरी स्टूडेंट रहते हैं, वहां पर निगरानी बढ़ा दी गई है।

पुलिस मौजूदा माहौल में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं चाहती।

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह ने भी इस तरह की घटनाओं पर चिंता जताते हुए केंद्र से आग्रह किया है कि देश भर में रह  कश्मीरियों की सुरक्षा की जाए। पुलवामा आतंकी हमले के बाद से देशभर में लोगों का गुस्सा देखने को मिल रहा है हालाँकि कुछ आसमाजिक तत्व माहौल का फायदा उठाकर गलत चीजें करने में जुटे हैं।

देश में रविवार को भी जगह-जगह पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी हुई। उसके पुतले फूंके गए। इस दौरान कोई गलत कदम न उठाए इस पर नजर रखी जा रही है। पब्लिक में पुलिस की विजिबिलटी बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

जम्मू में लगातार तीसरे दिन कर्फ्यू जारी रहा। वहां से किसी घटना की कोइ जानकारी नहीं है। शहर में पुलिस की गश्त जारी है और लोग घरों में खुद को बंद रखे हैं।