देवेंद्र फडणवीस विरोधी दल नेता चुने गए।

फडणवीस मेरे मित्र हैं और हमेशा रहेंगे - सीएम उद्धव ठाकरे

0
466

महाराष्ट्र के पूर्व चीफ मिनिस्टर देवेंद्र फडणवीस आज सदन मेंं विरोधी पक्ष के नेता चुने गए हैं। महाराष्ट्र के चीफ मिनिस्टर उद्धव ठाकरे उनका अभिनंदन करते हुए कहा कि उनके एक अच्छे मित्र हैं और हमेशा रहेंगे।

उद्धव ने कहा,’ मैं यहां पर अपनी किस्मत और जनता के आशीर्वाद से आया हूं । देवेंद्र जी मेरे मित्र थे हैं और रहेंगे।मैने उनसे बहुत कुछ सीखा है। मैंने कभी भी पहली सरकार को तोड़ने फोडऩे की कोशिश नहीं की। मैंने अपने लोगों से भी यही कहा कि वे रात के अंधेरे में कोई काम न करें और किसी के पीठ पर वार करें।’

किसानों के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं को हल करना उनकी और उनके सरकार की प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि यदि हमारे रहते किसानों की आंखों में आंसू बने रहेंगे तो मैं खुद को कभी माफ नहीं कर पाऊंगा।

ठाकरे ने कहा कि ‘विरोधी दल नेता’ इस शब्द में ‘विरोधी शब्द का प्रयोग किए जाने से वह सहमत नहीं है क्योंकि दोनों ही दल चाहे पक्ष में हो या विपक्ष में जनता के हित में ही सोचते हैं। जनता के हित में ही काम करते हैं तो आखिर वह मुद्दा कौन सा होता है जिस पर दोनों विरोध में आ जाते हैं। मुझे लगता है कि हम सभी को जनता के हित के लिए मिलजुल कर काम करना चाहिए।