दूसरे वन डे में भी जीत

भारत सीरीज में न्यूज़ीलैंड से २-० से आगे

0
776

दूसरे एक दिवसीय मैच में न्यूज़ीलैंड को ९० रन से हराकर भारत ने पांच मैचों की सीरीज में २-० की बढ़त बना ली। सीरीज का दूसरा मुकाबला माउंट माउंगानुई में खेला गया जिसमें भारतीय कप्तान विराट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

पहले खेलते हुए भारत ने ५० ओवर में ४ विकेट पर ३२४ रन बनाए। न्यूजीलैंड को जीत के लिए ३२५ रन का लक्ष्य मिला लेकिन मेजबान टीम ४०.२ ओवर में २३४ रन पर आउट हो गई। टीम इंडिया ने दूसरे वनडे में ९० रन से जीत दर्ज की। अब सीरीज में भारत न्यूजीलैंड से २-० से आगे हो गया है।

सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शिखर धवन के अर्धशतकों की बदौलत भारत ने न्यू जीलैंड के खिलाफ ४ विकेट खोकर ३२४ रन बनाए। रोहित ने ८७,  जबकि धवन ने ६६ रन की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए १५४ रन की तेज साझेदारी की।

कप्तान विराट कोहली (४३) और अंबाती रायुडू (४७) ने भी ाची परियां खेलीं। महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद ४८) और केदार जाधव (नाबाद २२) ने ५वें विकेट के लिए महज ४.२ ओवर में ५३ रन की नवाद साझेदारी करके भारत का स्कोर ३२४ रन तक पहुंचाया।

न्यूजीलैंड के लिए तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (२/६१) और लोकी फर्ग्युसन (२/८१) विकेट लिए।

किवी टीम लक्ष्य को हासिल करते हुए ४०.२  ओवर में २३४ रन पर ढेर हो गई। कीवी टीम के लिए सबसे ज्यादा ५७ रन डग ब्रैसवेल ने ४६ गेंदों का सामना करते हुए पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से बनाये। भारत के लिए कुलदीप यादव ने ४, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल ने २-२ विकेट लिए जबकि मोहम्मद शमी और केदार जाधव को १-१ विकेट मिला। इस तरह सीरीज में भारत २-० से आगे हो गया है।