दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ रिलीज

0
550

रिलीज से पहले ही जबरदस्त चर्चा में आ गई दीपिका पादुकोण की फिल्म ”छपाक” शुक्रवार को रिलीज हो गयी। न केवल अपने संवेदनशील विषय के कारण बल्कि पादुकोण के फिल्म के प्रोमोशन के लिए प्रदर्शनकारी जेएनयू छात्रों के बीच जाने के बाद भी पादुकोण और यह फिल्म चर्चा में है।

यहाँ यह भी दिलचस्प है कि जहां हिन्दूवादी संगठनों के लोग पादुकोण का जेएनयू छात्रों के बीच जाने का विरोध कर रहे हैं वहीं कमोवेश सभी कांग्रेस शासित राज्यों ने इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है। शुरुआती रिपोर्ट्स में बताया गया है कि सिनेमा घरों के बाहर इस फिल्म को देखने के प्रति लोगों की काफी रुचि बनी हुई है।

कांग्रेस ने खुलकर पादुकोण का जेएनयू जाने को लेकर समर्थन किया है और इसे उनका मौलिक अधिकार बताया है। हिन्दूवादी संगठनों ने यूपी सहित कई जगह सिनेमा घरों के बाहर चेतावनी भरे होर्डिंग लगा रखे हैं हालांकि इसके बावजूद लोगों में फिल्म के प्रति रुचि बनी हुई है। कारण फिल्म का विषय है। ”छपाक” एसिड अटैक पीड़िताओं के ऊपर आधारित है।

फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने इसमें एसिड पीड़ित लड़की को अभिनीत किया है। नागरिकता कानून के विरोध को लेकर जेएनयू में हुए हमले को लेकर दीपिका पादुकोण जब जेएनयू पहुंचीं थीं, तो हिंदूवादी संगठनों ने बहुत हो-हल्ला मचाया था।

हालांकि, पादुकोण को बाकी जगह से जबरदस्त समर्थन भी मिला है। ”छपाक” को लेकर इस समय देश भर में सियासत भी तेज है। कांग्रेस फिल्म के समर्थन में उतर आई है। पार्टी शासित राज्यों में इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है।