दिल्ली @ 1.7 डिग्री

गहरे कोहरे से फ्लाइट्स भी प्रभावित, ट्रेनों पर भी असर

0
644

घनी धुंध में लिपटी राजधानी दिल्ली में शनिवार को पारा १.७ डिग्री तक लुढ़क गया जिससे यहाँ कड़ाके की ठण्ड पड़ रही है। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से ”लो विजिबिलिटी” के चलते कुछ फ्लाइटस  को डायवर्ट किया गया है। सड़कों पर भी गहरी धुंध छाई हुई है।

दिल्ली के अलावा उत्तर भारत के अन्य स्थानों पर भी कड़ाके की सर्दी और शीतलहर  हिअ। चंडीगढ़ में भी जबरदस्त ठण्ड है जबकि शिमला, काश्मीर और उत्तराखंड के इलाकों में पारा काफी नीचे चला गया है। राजधानी में शनिवार को न्यूनतम तापमान गिरकर १.७ डिग्री पर पहुंच गया। दिल्ली में लोधी रोड में शनिवार को पारा १.७ डिग्री रेकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार सुबह साढ़े ८ बजे दिल्ली के सफदरजंग एन्क्लेव में पारा २.४ डिग्री, पालम में ३.१, लोधी रोड में १.७ डिग्री और आया नगर में १.९ डिग्री रेकॉर्ड किया गया।

दिल्ली में सुबह से ही कड़ाके की ठंड के साथ कोहरा छाया हुआ है। वहीं, इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से लो विजिबिलिटी के कारण कुछ फ्लाइट को डायवर्ट किया गया है। दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर भारत में घने कोहरे के चलते ट्रेनों पर भी असर पड़ा है और कई गाड़ियां देरी से चल रही हैं।

उत्तराखंड, कश्मीर और हिमाचल में बर्फबारी हो रही है, तो वहीं, ठंड की मार से दिल्ली में प्रदूषण का स्तर भी बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गया है। लोगों को साबधानी बरतने की सलाह दी गयी है।