दिल्ली शराब घोटाला मामले में आज बीआरएस की विधायक कविता से पूछताछ करेगा ईडी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कथित दिल्ली शराब घोटाला मामले में गुरुवार (आज)  तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी और पार्टी विधायक के कविता और उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट बुची बाबू गोरंतला से आज दोबारा पूछताछ करेगा।

एजेंसी ने बुधवार को भी बुचिबाबू गोरंतला को 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी और उन्होंने अपना बयान दर्ज कराया था। इस बीच शराब नीति घोटाला मामले में निदेशालय अरुण रामचंद्र पिल्लई की ज्यादा हिरासत मांग सकता है। पिल्लई को हिरासत खत्म होने के बाद आज अदालत में पेश किया जाना है।

आज की पूछताछ में कविता पर हरेक नजर रहेगी। इससे पहले वे पूछताछ के लिए ईडी ऑफिस जाने पर आपत्ति जता चुकी हैं। कविता सर्वोच्च न्यायालय में भी दस्तक दे चुकी हैं जिसमें उन्होंने ईडी के गुरुवार को पेश होने के समन पर रोक लगाने और घर पर पूछताछ की गुहार लगाई थी, हालांकि, अदालत ने फिलहाल पूछताछ पर रोक से इनकार किया है।

याद रहे यह आरोप लगाए गए हैं कि दिल्ली सरकार की शराब कारोबारियों को लाइसेंस देने के लिए 2021-22 की आबकारी नीति से उद्यमियों को सांठगांठ करने का अवसर दिया गया और कुछ डीलरों को अनुचित लाभ पहुंचाया गया, जिन्होंने इसके लिए कथित तौर पर घूस दी। इस शराब नीति से संबंधित धनशोधन मामले में बीआरएस नेता के कविता का नाम भी जुड़ा है।