दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी से मौसम थोड़ा सुहावना हुआ, गर्मी से हल्की राहत मिली

राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह हल्की बूंदाबांदी से मौसम सुहावना हो गया है। पिछले कुछ दिन से लगातार बढ़ रही गर्मी से लोगों को कुछ राहत मिली है। इससे तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिली है।  साथ ही बारिश न होने से वातावरण में फैले प्रदूषण से कुछ हद तक बचाव होगा।

दिल्ली के पड़ौसी उत्तर प्रदेश के अलावा महाराष्ट्र और तमिलनाडु में भी कई जगह बारिश होने की खबर है। कई जगह तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। राजधानी दिल्ली में दिन की शुरुआत बूंदाबांदी से हुई।

मौसम विभाग ने दिल्ली और आसपास के इलाकों में दो दिन तक आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने के आसार हैं, जिससे अधिकतम तापमान  बढ़ौतरी नहीं होगी। मौसम विभाग के मुताबिक हिमालयी क्षेत्र के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जिससे उत्तर-पश्चिम भारत में अगले कुछ दिन तक हल्की बारिश होने की संभावना है।

उधर महाराष्ट्र के नागपुर में आईएमडी ने राज्य के कुछ हिस्सों में तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट और 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा कि विदर्भ के कुछ जिलों में तूफान, हवा और बिजली गिरने के साथ बारिश की संभावना है।