दिल्ली चुनाव में ‘आप’ के लिए काम करेंगे प्रशांत किशोर

0
793

नागरिकता बिल का समर्थन करने पर खुले रूप से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अपनी पार्टी जेडीयू के खिलाफ सामने आने के बाद जाने माने रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब दिल्ली के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के लिए काम करेंगे।

कुछ समय पहले की किशोर ने तमिलनाडु में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए डीएमके की रणनीति बनाने की ज़िम्मेदारी संभालने की भी घोषणा की थी। प्रशांत किशोर जल्दी ही पार्टी प्रमुख एमके स्टालिन से मुलाक़ात करने वाले हैं। उनके कंपनी  ”आईपैक” स्ट्रेटेजी का काम करती है।

प्रशांत किशोर, जो पहले से ही पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के लिए भी काम कर रहे हैं, के इस फैसले से भाजपा के लिए चुनौती बनेगी क्योंकि प्रशांत बहुत प्रभावी चुनाव रणनीतिकार माने जाते रहे हैं। खुद भाजपा किसी समय किशोर की सेवाएं ले चुकी है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रशांत किशोर के आम आदमी पार्टी के लिए काम करने की जानकारी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने एक ट्वीट करके दी है। ट ट्वीट में केजरीवाल ने लिखा – ”आपसे ये बात साझा करते हुए खुशी हो रही है कि प्रशांत किशोर हमारे साथ आ रहे हैं। वह हमारे साथ काम करेंगे। उनका स्वागत है।”
यह रहे प्रशांत किशोर एक मौके पर कांग्रेस के लिए भी काम कर चुके हैं।

याद रहे प्रशांत किशोर ने मोदी सरकार के नागरिकता बिल के खिलाफ खुले रूप से विरोध जताया है। उन्होंने जेडीयू के इस बिल का समर्थन करने पर ट्वीट किया था – “धर्म के आधार पर नागरिकता के अधिकार में भेदभाव करने वाले नागरिकता संशोधन विधेयक को जेडीयू का समर्थन मिलते हुए देखकर निराशा हुई। यह पार्टी के संविधान के विषम है जिसके पहले पन्ने पर ही तीन बार धर्मनिरपेक्ष शब्द लिखा हुआ है और जिसका नेतृत्व कदाचित गांधीवादी आदर्शों की राह पर चलता है।”

सीएम केजरीवाल का ट्वीट –
Arvind Kejriwal

@ArvindKejriwal
Happy to share that @indianpac is coming on-board with us. Welcome aboard!