दिल्ली की फैक्टरी में धमाका, ७ की मौत

0
366
राजधानी दिल्ली के मोतीनगर इलाके में गुरूवार देर रात एक अवैध पंखा फैक्टरी में हुए धमाके में एक ७ लोगों की मौत हो गयी है। इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं आउट मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। कुछ लोग घायल भी हुए हैं जिन्हें चिकित्सा सहायता दी जा रही है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक मोतीनगर के सुदर्शन पार्क में हुए इस हादसे में कंप्रेशर फटने से हुए धमाके में फैक्टरी की छत और दीवार गिर गयी। कुछ लोग अभी  इसके मलवे में दावे हो सकते हैं, ऐसी आशंका राहत कार्यों में जुटी टीम ने जताई है।
सुदर्शन पार्क के पास डी ब्लॉक में यह फैक्टरी एक घर के अंदर अवैध रूप से चलाई जा रही थी। रात में इसके कंप्रेशर में ब्लास्ट हो गया जिसकी वजह से इस दो मंजिला भवन की छत और साथ की दीवार का एक हिस्सा गिर गया। इससे ७ लोगों की मौत हो गई। पुलिस और दमकल की गाड़ियां रात में ही मौके पर पहुँच गईं।
पुलिस के मुताबिक, पंखा बनाने की फैक्ट्री अवैध रूप से चलाई जा रही थी।   आठ लोगों को बिल्डिंग से रेस्क्यू करके निकाल लिया गया। राहत और बचाव का काम शुक्रवार सुबह भी जारी था।
कंप्रेशर में धामके के बाद इमारत की छत नीचे आ गिरी जिससे वहां काम कर  रहे कारीगर और दूसरे कर्मचारी दब गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उन्होंने रात में पहले धामके की तेज आवाज सुनी और फिर कुछ भारी चीज गिरने की आवाज आई। छत गिरते ही वहां धूल का गुबार छा गया।
अभी मालवा पूरी तरह नहीं  हटाया जा सका है। उसके बाद ही साफ़ होगा कि उसके नीचे तो कोइ नहीं दबा है।