दिन-रात के पहले टेस्ट में भारत की पारी से जीत

पिंक बाल रास आई भारतीय गेंदबाजों को, बांग्लादेश पर २-० की बढ़त

0
697
भारत और बांग्‍लादेश के बीच दूसरे टेस्‍ट मैच में तीसरे दिन ही भारत ने अपने प्रतिद्वंदी को पारी से हराकर सीरीज में २-० की अजय बढ़त बना ली है। भारत ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की जिससे लगता है कि भारतीय गेंदबाजों, खासकर तेज गेंदबाजों, को पिंक बाल बहुत रास आई है। भारत का यह पहला दिन-रात टेस्ट भी था लिहाजा उसकी जीत और भी महत्वपूर्ण हो जाती है। भारत के लिए उमेश यादव ने ५ और इशांत शर्मा ने ४ विकेट लिए। भारत ने यह मैच पारी और ४६ रन से जीत लिया।
आज बांगलादेश ने छह विकेट पर १५२ रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें रन बनाने के ज्यादा मौके नहीं दिए। बांग्लादेश पहली पारी में भी १०६ रन पर ढेर हो गई थी। भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर ३४७ रन पर घोषित कर २४१ रन की बड़ी बढ़त ले ली थी। दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम महज १९५ रन पर ढेर हो गयी। उमेश यादव ने बहुत शानदार बॉलिंग की और पांच विकेट लिए।
मुश्फीकुर रहीम ने बांग्लादेश के लिए शानदार ७४ रन बनाये। भारत ने कप्तान विराट कोहली के १३६ रन के दम पर मजबूत स्कोर खड़ा किया था। महमुदुल्लाह ने ३९ रन बनाये। यह मैच जीतकर भारत ने बांग्लादेश से इस सीरीज में २-० की अजय बढ़त बना ली है।