दंतेवाड़ा मुठभेड़ में ७ नक्सली ढेर

0
613

पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त कार्रवाई ने साझी कार्रवाई कर गुरूवार सुबह छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में ७ नक्सलियों को ढेर कर दिया। यह नक्सली उस समय ढेर किये गए जब सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान गुरुवार सुबह उन्हें मार गिराया।

मिली जानकारी के मुताबिक जो सात नक्सली माये गए उनमें तीन महिलाएं और चार पुरुष शामिल हैं। यह मुठभेड़ छत्तीसगढ़ में बीजापुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर हुई। सूचना मिले पर पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त कार्रवाई की। जबरदस्त गोलीबारी के बीच ७ नक्सलियों को ढेर कर दिया गया। मौके से पुलिस को भारी मात्रा में नक्सलियों के हथियार भी मिले हैं।

अभी तक किसी सुरक्षा बल के घायल होने की खबर नहीं है। जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ की यह वारदात दंतेवाड़ा में तिमेनार की पहाड़ियों के पीछे गंगालूर थाना क्षेत्र में हुई है। दंतेवाड़ा एसटीएफ और सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में गुरुवार तड़के ६ बजे ये मुठभेड़ हुई।

दंतेवाड़ा के नक्सल ऑपरेशन अधिकारियों ने इस मुठभेड़ और इसमें सात नक्सलियों के मरने की पुष्टि की है। मारे गए नक्सलियों के पास से आईएनएसएस राइफल, दो थ्री नॉट थ्री राइफल, एक 12 बोर राइफल और कुछ अन्य हथियार बरामद हुए हैं। नक्सलियों से मुठभेड़ के बाद इलाके में अलर्ट जारी किया गया है।