थरूर ने छोड़ी ‘संसद टीवी’ की एंकरिंग, बोले निलंबित सांसदों की बहाली पर ही लौटेंगे वापस

शिवसेना की राज्य सभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी के बाद अब कांग्रेस के लोकसभा सदस्य सांसद शशि थरूर ने भी संसद टीवी के शो की मेजबानी छोड़ दी है। ऐसा उन्होंने संसद के मानसून सत्र से 12 सांसदों के निलंबन के विरोध में किया है।
इस मुद्दे पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए शशि थरूर ने संसद टीवी के शो को मेजबानी करने से मना कर दिया। उन्‍होंने अपने पत्र में कहा – ‘जब तक सभी 12 सांसदों का निलंबन वापस नहीं लिया जाता, तब तक वह संसद टीवी के किसी भी शो की मेजबानी नहीं करेंगे।’ बता दें, तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर काफी समय से संसद टीवी के शो ‘टू द प्वाइंट’ का मेजबानी करते हैं।

शशि थरूर ने कहा – ‘मेरा मानना था कि एक शो की मेजबानी के लिए संसद टीवी के निमंत्रण को स्‍वीकार करना भारत के संसदीय लोकतंत्र की सर्वोत्‍तम परंपराओं में आता है। यह इस बात को दर्शाता है कि हमारे राजनीतिक मतभेद चाहे जो भी हों, ये हमें संसद सदस्यों के रूप में, विभिन्न संसदीय संस्थानों में पूरी तरह से भाग लेने से नहीं रोकते।’

कांग्रेस सांसद कि लोकसभा के सदस्यों के निलंबन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सांसदों के प्रति एकजुटता दिखाते हुए वह ‘टू द प्वाइंट’ की एंकरिंग छोड़ रहे हैं। उन्‍होंने कहा – ‘अगर सांसदों का निलंबन वापस ले लिया जाता है तो वो फिर से शो के साथ जुड़ सकते हैं। लेकिन जब तक उनका निलंबन रद्द नहीं हो जाता है तब तक वह शो नहीं करेंगे।’

शशि थरूर से पहले शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी संसद के मानसून सत्र से सांसदों के निलंबन के बाद संसद टीवी के एक शो के लिए एंकर के रूप में इस्तीफा दे दिया था। रविवार को उन्होंने राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को इस संबंध में पत्र भी लिखा था। प्रियंका ने पत्र में लिखा था कि बहुत दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि मैं संसद टीवी के शो ‘मेरी कहानी’ के एंकर के रूप में पद छोड़ रही हूं। मैं ऐसी जगह पर किसी पद पर रहने के लिए तैयार नहीं हूं, जहां मेरे प्राथमिक अधिकार को ही छीना जा रहा है।