तेलंगाना हादसे में ५२ की मौत

0
719

तेलंगाना के जागतियाल इलाके में मंगलवार को एक बड़े सड़क हादसे में ५२ लोगों की मौत हो गयी जबकि कई अन्य घायल हुए हैं।  मरने वालों में ६ बच्चचे भी शामिल हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) की बस में मरने वाले ज्यादातर लोग श्रद्धालु हैं। बस खाई में जा गिरी। कोंडागट्टू घाट के पास हुए इस बस हादसे में कई लोग गंभीर घायल हैं। प्रशासन और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुँच गए हैं। बचाव कार्य जारी है। बताया जा रहा है कि बस की ब्रेक के फेल होने के कारण यह हादसा हुआ। बस में 87 लोग सवार थे।

मिली जानकारी के मुताबिक बस में सभी श्रद्धालु थे और मंगलवार का दिन होने की वजह से वे एक मंदिर में गए थे। मंदिर से वापसी के दौरान यह हादसा हो गया। सरकारी अधिकारियों के मुताबिक घाट रोड पर बस संचालन के लिए खासतौर से दिशा-निर्देश जारी किये गए हैं। वहीं दूसरी तरफ राज्य के सीएम चंद्रशेखर राव ने हादसे में मरने वाले परिजनों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक घटनास्थल पर जगतियाल के कलेक्टर शरत भी पहुंच गए हैं। अभी तक 52 लोगों की मौत की बात सामने आई है। वित्त मंत्री एतेला राजेंदर ने इसकी पुष्टि की है। उधर, घायलों को नजदीक के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बचाव कार्य जारी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बस कोंडागट्टू के हनुमान मंदिर से जगतियाल जा रही थी। सड़क पर ढलान थी। इसी सड़क पर मोड़ते समय बस के ब्रेक फेल हो गए और बस घाटी में गिर गई। एक रिपोर्ट के अनुसार, खाई में गिरने से पहले बस चार बार पलटी। घायलों को अस्पताल पहुँचाया गया है और उनका इलाज किया जा रहा है। इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई गयी है।