तीसरा मैच, सीरीज जीती भारत ने

पांच मैचों की सीरीज में ३-० की अजय बढ़त बनाई

0
898
टीम इंडिया ने दस साल के बाद न्यूजीलैंड में सीरीज जीत ली है। तीसरे मैच में  न्यूजीलैंड को ७ विकेट से हराकर भारत ने पांच मैचों की सीरीज में ३-० की अजय बढ़त बना ली है।
माउंट माउनगानुई (टोरंगा) में भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में न्यूजीलैंड को ७ विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। दोनों ओपनर्स के जल्दी आउट होने के बाद रॉस टेलर ने बेहतरीन पारी खेली हालांकि वे काफी धीमे खेले।
रॉस टेलर ने १०६ गेंदों पर ९३ शानदार रन बनाए। आखिर में ४९ ओवर में न्यूजीलैंड की टीम २४३ रन बनाकर सिमट गई। लगातार तीसरे मैच में न्यूजीलैंड टीम ५० पूरी ओवर नहीं खेल पाई। इसके बाद रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की। शिखर जल्दी आउट हो गए इसके बाद रोहित और विराट कोहली दोनों ने हाफ सेंचुरी लगाकर टीम इंडिया की जीत तय कर दी।
दोनों के आउट होने के बाद अम्बाति रायडू ने ४० और दिनेश कार्तिक ने ३८  रन की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिला दी। भारत ने दस साल के बाद न्यूजीलैंड में कोई सीरीज जीती है। भारत ने इस मैच में धोनी को आराम दिया।
हाल के विवाद के बाद हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी हुई और उन्होंने अच्छी बॉलिंग करके खुदको साबित किया। बैटिंग का उन्हें मौका नहीं मिला।   उनका एक कैच सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा है।