तीन राज्यों में इनकम टैक्स रेड 

इनमें एमपी के सीएम कमलनाथ के निजी सचिव  शामिल 

0
651
देश में चुनावी माहौल के बीच आयकर विभाग ने रविवार तड़के देश के तीन राज्यों में करीब ५० जगह छापेमारी की है। इनमें एक छापा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री  कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ के आवास पर भी मारा गया है। भाजपा को हराकर कांग्रेस की जीत के बाद पिछले दिसंबर में ही कमलनाथ मुख्यमंत्री बने हैं।
उनके सचिव के आवास पर रात तीन बजे आयकर विभाग ने छापेमारी की। करीब १५ अध‍ि‍कारी सर्च का काम कर रहे हैं। छापे अगुस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर डील मामले से जुड़े बताये जा रहे हैं।  कमलनाथ के  निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ के व‍िजयनगर स्थित घर पर आधी रात करीब ३ बजे आयकर विभाग ने छापेमारी की। कक्कड़ पर कथित आय से अध‍िक संपत्त‍ि मामले में यह छापेमारी बताई जा रही है। कक्कड़ के इंदौर में चार और भोपाल के एक ठिकाने पर छापेमारी की गई है। लंबे समय तक कमलनाथ के ओएसडी रहे आरके म‍िगलानी के द‍िल्ली के ठ‍िकानों पर भी ऐसी  छपेमारी की गयी है।
एक जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग के कोइ ३०० अधिकार‍ियों की टीम देश भर के ५० ठ‍िकानों पर छापेमारी कर रही है जिननमें से एमपी के सीएम कमलनाथ के निजी सचिव के अलावा कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी, अमीरा ग्रुप और मोजेर बेयर पर भी छापे मारे गए हैं। इनमें से भोपाल, इंदौर, गोवा के अलावा द‍िल्ली में ३५  लोकेशन पर छापेमारी की है। इन छापों में क्या बरामद हुआ इसकी कोइ आधिकारिक जानकारी अभी इनकम टैक्स भिवाग से नहीं आई है।