तीन जीत के बाद शर्मनाक हार

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ चौथे मैच में भारत ९२ रन पर ढेर

0
520

लगातार तीन मैच में धमाकेदार जीत के बाद भारतीय टीम चौथे मैच में बहुत बुरी तरह हार गयी। न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे में भारत को ८ विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी।

भारत की टीम पहले खेलते हुए महज ३०.५ ओवर में ९२ रन पर ढेर हो गयी। भारत के लिए सबसे ज्यादा रन युजवेंद्र चहल ने १८ बनाए, जबकि हार्दिक पंड्या ने १६ रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए १० ओवर में सिर्फ २१ रन देकर पांच विकेट झटके।

जवाब में न्यूजीलैंड ने १५वें ओवर में ही ८ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम इंडिया गुरुवार को विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बगैर ही खेल रही थी। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण देते हुए ट्रेंट बोल्ट (५ /२१) और कोलिन डि ग्रैंडहोम (३/२६) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत की पारी ९२ रन पर समेट दी। इसके बाद  हैनरी निकोल्स (३०),  रॉस टेलर (३७), मार्टिन गप्टिल (१४) और कप्तान केन विलियम्सन (११) की बल्लेबाजी से इस लक्ष्य को महज १४.४  ओवर में हासिल कर लिया। भारत इस सीरिज में अब ३-१ से आगे है।

भारतीय टीम ने गुरूवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में इतिहास का अपना दूसरा सबसे कम स्कोर बनाया। यह वनडे में ओवरऑल भारत का सातवां सबसे कम स्कोर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ साल २०१० में भारत की पूरी पारी दाम्बुला में ८८ रन पर सिमट गई थी। वैसे भारत का वनडे में सबसे कम स्कोर शारजाह में २९ अक्टूबर, २००० को  श्रीलंका के खिलाफ बनाया ५४ रन है।