तिवारी की केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर

सिग्नेचर ब्रिज उद्घाटन हंगामा : अमानतुल्लाह का भी नाम

0
258

राजधानी दिल्ली में बने ”सिग्नेचर ब्रिज” के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान हुआ हंगामा अब बड़े राजनीतिक झगड़े में तब्दील हो गया है। शनिवार को दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष और संसद मनोज तिवारी ने इस उदघाटन पर हुए हंगामे को लेकर खुद पर हमले का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप के विधायक अमानतुल्लाह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने मनोज तिवारी की शिकायत पर आईपीसी की ६ धाराओं ३२३  (मारपीट करना), ५०६ (जान से मारने की धमकी देना), ३०८ (चोट पहुंचाना), १२०बी (आपराधिक षड़यंत्र रचना), ३४१ (रास्ता रोकना), ३४ (कॉमन इंन्टेशन) जैसी संगीन धाराओं में एफआईआर की है। हालांकि अमानतुल्लाह ने आरोप लगाया है कि दिल्ली पुलिस ”दबाव” में काम कर रही है।

एफआईआर दर्ज होने के बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने घटना की जांच शुरू कर दी है। सम्भावना है कि क्राइम ब्रांच अमानतुल्लाह से पूछताछ कर सकती है।

उधर मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद वरिष्ठ आप नेता संजय सिंह ने ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा है कि ”दिल्ली पुलिस ने अपना ज़मीर बेच दिया है। भाजपाई नेताओं से जूते खाने के बाद भी उनके सामने घुटने टेकने वाली दिल्ली पुलिस को कोर्ट में बताना होगा @KhanAmanatullah पर ऐसी संगीन धाराएँ किसके कहने पर लगाई गई? पुलिस अधिकारी को पीटने वाले मनोज तिवारी पर एफआईआर क्यों नहीं?

”सिग्नेचर ब्रिज” के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान हुआ हंगामा इस तरह एक बड़ी राजनीतिक जंग में बदल गया है। भाजपा और आप दोनों इस मामले में आमने-सामने हैं।