डीएचएफएल सीएमडी कपिल वधावन  इकबाल मिर्ची मामले में गिरफ्तार

0
1102

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (डीएचएफएल) के मुख्य प्रबंध निदेशक (सीएमडी) कपिल वधावन को सोमवार शाम गिरफ्तार कर लिया। उन्हें अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी इकबाल मिर्ची मामले में गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के मुताबिक कपिल वधावन, जो हाउसिंग फाइनेंस कंपनी डीएचएफएल  के प्रमोटर धीरज वधावन के भाई हैं, को गिरफ्तार कर सात दिन की कस्टडी मांगी  है। कपिल वधावन डीएचएफएल के मुख्य प्रबंध निदेशक हैं। हाल में ईडी ने तस्कर इकबाल मिर्ची से संबंधों को लेकर कपिल वधावन को पूछताछ के लिए तलब किया था।  उनसे पूछताछ की गई थी और माना जाता है कि कपिल वधावन ने सौदों से संबंधित कुछ दस्तावेज जमा कराए थे।

पिछले कुछ समय से डीएचएफएल से जुड़ी कंपनियां और इसके अधिकारी जांच के घेरे में रहे हैं। कपिल ही नहीं धीरज का नाम भी इकबाल मिर्ची की संपत्तियों के सौदों के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए आरोपियों हुमायूं मर्चेंट और रणजीत सिंह बिंद्रा से पूछताछ के दौरान सामने आया था। धीरज डीएचएफएल के गैर-कार्यकारी निदेशक हैं।

गौरतलब है कि मिर्ची के सहयोगी हुमायूं ने एक विशेष अदालत को बताया था कि उसने सनब्लिंक रीयल एस्टेट के साथ एक डील कराने के एवज में वधावन से पांच  करोड़ रुपये लिए थे। ईडी एनबीएफसी से २१८६ करोड़ रुपये का कर्ज सनब्लिंक को दिए जाने की जांच कर रही है।