डिफेंस अफसरों को हनीट्रैप में फांसती ‘सेजल कपूर’!

0
880

मुंबई : पाकिस्तानी महिला जासूस द्वारा नकली फेसबुक अकाउंट बनाकर डिफेंस अफसरों को हनी ट्रैप में फांस देश की सुरक्षा संबंधी सीक्रेट इंफॉर्मेशन आई एस आई तक पहुंचाने का रैकेट अब जोर पकड़ता जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार डिफेंस सर्विसेज के तकरीबन 100 अफसरों के अकाउंट्स हैक किये जा चुके हैं और उनसे सीक्रेट इंफॉर्मेशन चुराई जा चुकी है।

सेजल कपूर के नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर आई एस आई की महिला जासूस, अफसरान को अपने जाल में फंसाती है और उनसे सुरक्षा संबंधित गोपनीय जानकारी हासिल कर लेती है। पिछले साल मिलिट्री इंटेलीजेंस , और और महाराष्ट्र व उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम ने ब्रह्मोस्त्र मिसाइल से इंजीनियर के तौर पर जुड़े निशांत अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया था। जांच के दौरान खुलासा हुआ कि सेजल में निशांत से देश की सुरक्षा संबंधित कई गोपनीय जानकारी हासिल कर ली थी।हनी ट्रैप का यह रैकेट तेजी से पांव पसार रहा है।

सेजल ने न सिर्फ आर्मी, नेवी, एयरफोर्स बल्कि पैरामिलिट्री सर्विसेज के अफसरों को भी शिकार बना चुकी है। महाराष्ट्र ,राजस्थान, पंजाब ,मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के पुलिस अफसरों को भी फांस रखा है।

सेजल अपनी ख़ूबसूरत पिक्चर्स और वीडियो भेज कर अफसरों से फ्रैंडशिप बनाया करतीऔर चैट के लिए उन्हें विस्पर व ग्रैविटी रैट ऐप इंस्टाॅल करने की गुजारिश करती फिर बड़ी चालाकी से चैट के लिए कोड पूछती।एक बार कोड मिलते ही आई एस आई एजेंट उस अफसर के कंप्यूटर को हैक कर लेते और कंप्यूटर की सारी जानकारी पलक झपकते उनके पास पहुंच जाती। इतना ही नहीं उस अफसर के पासवर्ड और अन्य एक्सेस भी उनके हवाले हो जाता है।

सेजल के फेसबुक अकाउंट से पता चलता है कि वह इंग्लैंड मेनचेस्टर किंग ग्रोथ कंपनी से जुड़ी हुई है।