डाक्टर रेप-मर्डर के आरोपी एनकाउंटर में मारे गए

0
690

तेलंगाना में डाक्टर के साथ रेप और उसकी हत्या करने वाले चारों आरोपी आज तड़के एक एनकाउंटर में मारे गए। पुलिस के मुताबिक अदालत में चार्जशीट दाखिल करने के बाद इन चारों आरोपियों को पुलिस घटनास्थल ले गई थी ताकि ”सीन ऑफ क्राइम” (रिकंस्ट्रक्शन) किया जा सके लेकिन इस दौरान इन आरोपियों ने पुलिस के बन्दूक छीनकर भागने की कोशिश की। इसके बाद वे एनकाउंटर में मारे गए।

पुलिस के मुताबिक यह एनकाउंटर तड़के करीब तीन बजे हुआ। पुलिस चारों आरोपियों को घटनास्थल ले गई थी ताकि ”सीन ऑफ क्राइम” (रिकंस्ट्रक्शन) किया जा सके। लेकिन इस दौरान एक आरोपी ने पुलिसकर्मी का हथियार छीन कर भागने की कोशिश की। पुलिस के मुताबिक आरोपी भागने की फिराक में थे। वे भाग जाते तो  हंगामा खड़ा हो जाता इसलिए पुलिस ने कहा उसके पास एनकाउंटर के अलावा और कोइ चारा नहीं था।

पुलिस के मुताबिक यह आरोपी जवाबी फायरिंग में मारे गए। याद रहे २८ नवंबर को इन आरोपियों ने एक महिला डाक्टर का रेप करने के बाद उसकी ह्त्या कर उसका शव जला दिया था। इस घटना से देश भर में गुस्सा फ़ैल गया था और लगातार प्रदर्शन हो रहे थे। मामले की सुनवाई के लिए फॉस्ट ट्रैक कोर्ट का गठन किया गया था।   एनकाउंटर को लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं।