टॉपर रेप मामले में एक मुख्य आरोपी पकड़ा

रेवाड़ी के एसपी की ट्रांसफर, राहुल नए एसपी बनाये गए

0
577

रेवाड़ी सीबीएसई टॉपर गैंगरेप मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने तीन प्रमुख आरोपियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में देश भर में बन रहे दवाब और आलोचना के बीच कुछ घंटे पहले ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पुलिस को सख्त निर्देश दिए थे कि आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाये। सरकार ने इस मामले में लापरवाही के आरोप में रेवाड़ी के पुलिस प्रमुख  (एसपी) की ट्रांसफर कर उनकी जगह राहुल शर्मा को नया एसपी तैनात किया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना के पांच दिन बाद जाकर पुलिस ने पहले मुख्या आरोपी को गिरफ्तार किया है। एक डॉक्टर और क्राइम स्पॉट के जमीन के मालिक को भी पुलिस ने रविवार सुबह गिरफ्तार किया था। इस तरह अब तक इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने

 दो और मुख्य आरोपियों की तलाश तेज कर दी है।

रविवार शाम पुलिस ने मुख्य आरोपी नीशू को गिरफ्तार कर लिया। उस पर इस घटना की साजिश रचने का आरोप है। एसआईटी प्रमुख नाजनीन भसीन ने बताया कि नीशू ने ही इस पूरे मामले की साजिश रची थी। ”नीशू ने रेप की साजिश रची, लैंड ऑनर को कमरे की जरूरत बताई। साजिश में शामिल डॉक्टर संजीव आखिरी तक आरोपियों के साथ था”।

पुलिस को डॉक्टर संजीव और दीनदयाल से पूछताछ में काफी जानकारी मिली है। इन दोनों के बयान की आधार पर ही मुख्य आरोपी नीशू को गिरफ्तार किया जा सका।