टेनिस स्टार लिएंडर पेस, अभिनेत्री नफीसा अली टीएमसी में शामिल

भारत के टेनिस स्टार लिएंडर पेस शुक्रवार को टीएमसी में शामिल हो गए। टेनिस खिलाड़ी के तौर पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने वाले पेस अब राजनीति की पारी खेलेंगे। पेस पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उपस्थिति में टीएमसी में शामिल हुए। लिएंडर पेस का जन्म 1973 को कोलकाता में ही हुआ था। अभिनेत्री नफीसा अली भी आज सुबह टीएमसी में शामिल हो गईं।

गोवा विधानसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी जानी मानी हस्तियों को टीएमसी में शामिल कर रही हैं। ममता आज गोवा में ही हैं। यह माना जा रहा है कि टीएमसी गोवा का चुनाव जीतने की पूरी कोशिश कर रही है। पेस को भारत का खेल जगत में सबसे बड़ा पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार 1996-1997 में प्रदान किया गया था जबकि सरकार ने उन्हें 2009 में पद्मश्री और 2014 में पद्म भूषण से सम्मानित किया था।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीन दिवसीय गोवा दौरे पर हैं जहां विधानसभा चुनाव होने हैं. शुक्रवार को टेनिस चैंपियन लिएंडर पेस गोवा में ममता बनर्जी की मौजूदगी में TMC में शामिल हो गए. लिएंडर पेस को डबल्स में सबसे महान टेनिस खिलाड़ियों में माना जाता है. उन्होंने आठ पुरुष डबल्स और दस मिक्स डबल्स ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं. डेविस कप में सबसे ज्यादा डबल्स जीतने का रिकॉर्ड लिएंडर पेस के पास ही है.

उधर गोवा के तीन दिन के दौरे पर निकलीं ममता बनर्जी ने पणजी में आज टीएमसी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा – ‘मैं राजनीति के लिए नहीं विकास के लिए आयी हूं। वो कहते हैं कि ममता बंगाल की है, मैं भारत की हूं कहीं भी जा सकती हूं।  उनकी तरफ से मुझे काले झंडे दिखाए गए। मैंने उनका हाथ जोड़ कर धन्यवाद किया। जब हम काम करते हैं तो विकास के लिए काम करते हैं।’

उधर जानी मानी अभिनेत्री नफीसा अली भी शुक्रवार सुबह टीएमसी में शामिल हो गईं। नफीसा अली के पार्टी में शामिल होने से पहले तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक-ओ- ब्रायन ने गोवा में बॉलीवुड सिंगर लकी अली और नफीसा अली से मुलाकात की थी। इसके बाद उनके टीएमसी में आने की चर्चा थी। नफीसा को टीएमसी प्रचार का जिम्मा दे सकती है।