टीडीपी के चार राज्य सभा सदस्य भाजपा के साथ गए

0
589

भाजपा ने अब राज्य सभा में अपनी ताकत बढ़ाने का ”आपरेशन” शुरू कर दिया है। गुरूवार शाम तेलगुदेशम पार्टी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को झटका देते हुए उसके चार राज्य सभा सदस्य भाजपा के साथ हो लिए हैं। यह सांसद भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ राज्य सभा के सभापति उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से मिले और उन्हें अपने फैसले का पत्र सौंपा।
चुनाव के समय विपक्षी एकता के सूत्रधार बनते दिख रहे चंद्र बाबू नायुडू के लिए  झटका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नायुडू आजकल छुट्टी पर परिवार सहित आंध्र प्रदेश से बाहर हैं। अभी साफ़ कि यह चार टीडीपी सदस्य भाजपा में शामिल होंगे या अलग गुट के रूप में मान्यता लेकर भाजपा को समर्थन देंगे।
दलबदल क़ानून के मुताबिक यदि वे भाजपा में शामिल होते भी हैं तो उन्हें इस्तीफा नहीं देना पड़ेगा क्योंकि उनका दल बदलना कानूनी मान्य होगा। टीडीपी के  कुल ६ सदस्य हैं लिहाजा ४ के दल बदल लेने से उनकी सदस्यता बरकरार रहेगी।
जानकारी के मुताबिक जिन टीडीपी सदस्यों का नाम सामने आ रहा है उनमें वाईएस चौधरी, तीजी वेंकटेश, सीएम रमेश और जीएम राव  शामिल हैं हालांकि भाजपा ने अभी आधिकारिक रूप से इन चार के पार्टी में शामिल होने की पुष्टि नहीं की है।