टीटी सेमीफाइनल में हारे कमल-मनिका

भारत के अब तक ५१ पदक, इनमें 9 सोने के

0
1350
एशियाई खेलों में बुधवार का दिन भारत के लिए मिला जुला रहा। स्टार महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और उनके पुरुष जोड़ीदार अचंत शरथ कमल को खेलों के 11वें दिन सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा जिससे वे कांस्य पदक ही जीत पाए। अब तक भारत के कुल पदकों की संख्या 51 है जिनमें ९ स्वर्ण, 19 रजत और २३ कांस्य पदक हैं और वह पदक तालिका में 9वें स्थान पर है।
मिश्रित युगल टेबल टेनिस के सेमीफाइनल में भारतीय जोड़ी को चीन के चुकिन वांग और सुन यिंगशा की जोड़ी ने 4-1 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई। चीन की जोड़ी ने पांच सेटों तक चले मुकाबले में 11-9, 11-5, 11-13, 11-4, 11-8 से जीत हासिल कर फाइनल में स्थान पक्का किया।
भारत को आज पहला पदक, कांस्‍य के रूप में में टेबल-टेनिस में ही मिला।  भारत की उम्‍मीदें मुख्‍य रूप से मुक्केबाजों और एथलीटों पर टिकी हुई हैं। बॉक्सिंग में भारत के अमित फोंगल पुरुषों के 49 किलो वर्ग और विकास कृष्‍ण 75 किलो वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। अमित ने उत्तर कोरिया के बॉक्‍सर को हराया जबकि विकास कृष्‍ण ने बॉक्सिंग के 75 किग्रा वर्ग के क्‍वार्टर फाइनल में अपने चीन प्रतिद्वंद्वी को शिकस्‍त दी।
उधर स्‍क्‍वॉश के महिला वर्ग के टीम इवेंट में भारत ने सेमीफाइनल में पहुंचकर एक पदक पक्‍का कर लिया है। महिला टीम ने चीन को 3-0 से पराजित किया।