टीएमसी नेताओं को अपनी मर्यादा का ख्याल नहीं, नेता को निष्कासित कर देश से माफी मांगे ममता बनर्जी- अर्जुन मुंडा

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार में मंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता अखिल गिरि की एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने आपत्तिजनक टिप्पणी की है। अखिल गिरि यह टिप्पणी उस समय की जब वह नंदीग्राम में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

गिरि ने भीड़ को संबोधित करने के दौरान राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर विवादित टिप्पणी की और कहा कि, हम किसी को उनकी शक्ल से नहीं आंकते। हम भारत के राष्ट्रपति का सम्मान करते हैं, लेकिन हमारी राष्ट्रपति कैसी दिखती हैं?” गिरि की इस टिप्पणी की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कड़ी निंदा की हैं।

केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा ने तहलका संवाददाता से बातचीत में कहा कि, “टीएमसी नेता के बयानों से स्पष्ट होता है कि यह टीएमसी के चरित्र में है। पश्चिम बंगाल की सरकार, देश के आदिवासियों और पश्चिम बंगाल के आदिवासियों का भी शोषण करती रही है। मैं इसकी घोर निंदा करता हूँ, क्योंकि ये बयान अशांति फैलाने वाले हैं।“

उन्होंने आगे कहा कि, टीएमसी नेताओं को मर्यादा का ख्याल नहीं है और यह उनकी दिवालिया पन का निशान हैं इसलिए उन्होंने महिला का अपमान किया हैं। जनजातीय समाज का अपमान किया और देश का अपमान किया हैं। और इसे राजनीतिक दृष्टि से ये कहने की कोशिश की है कि वह ऐसे समाज के लोगों को नापसंद करते हैं। मुंडा ने आगे कहा कि हम चाहते है कि अपने नेता को निष्कासित कर देश से माफी मांगे ममता बनर्जी।“

आपको बता दें, हालांकि अखिल गिरि अपनी इस टिप्पणी से पलट गए हैं। उन्होंने कहा है कि मैंने किसी का नाम नहीं लिया हैं। भाजपा ने कहा है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आदिवासी है और टीएमसी के मंत्री के बयान से यह साफ है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी आदिवासी विरोधी हैं।