टिहरी हादसे में ९ स्कूली बच्चों की मौत

उत्तराखंड : अन्य हादसे में बद्रीनाथ में बस पर पत्थर गिरने से ७ की मौत

0
1040

उत्तराखंड में मंगलवार को दो सड़क हादसों में १६ लोगों की मौत हो गयी।  पहला हादसा टिहरी जिले में हुआ जहाँ कंगसाली इलाके में २० बच्चों को ले जा रही स्कूल बस खाई में गिर गई। इस हादसे में ९ बच्चों की मौत हो गई।

टिहरी गढ़वाल स्थित आपदा प्रबंधन केंद्र ने हादसे की पुष्टि। सूचना मिलते ही  एसडीआरएफ की टीम ने बचाव कार्य शुरू किया। हादसे में घायल हुए बच्चों को अस्पताल भेजा गया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है। यह बच्चे एक निजी स्कूल एंजेल पब्लिक स्कूल के हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक यह दुर्घटना तब हुई तब स्कूल की मिनी स्कूल बस में करीब २०  बच्चे सवार थे। हादसे में ५ बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें एम्स ऋषिकेश इलाज के लिए ले जाया गया है। बाकी घायल बच्चों का बौराड़ी स्थित टिहरी ज़िला अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।

बद्रीनाथ  में हादसा 

उधर सूबे के बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ इलाके में यात्रियों से भरी एक बस के ऊपर चट्टान गिर गयी। हादसे में ७ यात्रियों की मौत हो गई है। हादसा मंगलवार सुबह  करीब ९ बजे हुआ। मौके पर फंसे लोगों को बचाने की पूरी कोशिश हो रही है।

चट्टान गिरने से वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना कर जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि बस बद्रीनाथ से लौट रही थी। राहत और बचाव कार्य जारी  हैं।