झारखंड में ३ नक्सली ढेर

मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद

0
647
झारखंड में सोमवार नक्सलियों से एक मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को ढेर कर दिया गया जबकि इसमें सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल पर मारे गए नक्सलियों से बड़ी मात्रा में हथियार भी मिले हैं।
मुठभेड़ झारखंड के बेलवा घाट में हुई। सीआरपीएफ के जवानों ने मुठभेड़ में तीन  नक्सलियों को मार गिराया। मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया है। मुठभेड़ सोमवार सुबह करीब सवा छह बजे शुरू हुई। पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से तीन नक्सलियों के शव, एक एके-४७ राईफल, तीन मैगजीन और चार पाईप बम मिले हैं।
रिपोर्ट्स के मुताबिक राजधानी रांची से करीब १८५ किलोमीटर दूर बेलवा घाट राज्य में सुबह मुठभेड़ शुरू हुई जब ७वीं बटालियन की टीम इलाके में विशेष अभियान पर थी। मुठभेड़ में तीन नक्सलियों के मरने के अलावा साथ सीआरपीएफ का कांस्टेबल-गार्ड भी शहीद हो गया।
मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बल की टीम ने वहां एक एके-४७ राईफल, तीन मैगजीन और चार पाईप बम बरामद किए और अधिक बरामदगी के लिए मुठभेड़ क्षेत्र में जांच कर रही है।
गौरतलब है कि कुछ रोज पहले ही छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में भी नक्सलियों ने भाजपा विधायक के काफिले पर हमला कर उनकी जान ले ली थी और सुरक्षा बलों के ४ जवान भी शहीद हो गए थे। भाजपा विधायक भीमा मंडावी अपने वाहन के चालक और तीन पुलिसकर्मी के साथ जब जा रहे थे तब उनके गाड़ी पर नक्सलियों ने बम से हमला कर दिया था जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी।