जोधपुर में मिग हादसा, आग लगी

पायलट सुरक्षित निकाला, जांच के आदेश

0
625
राजस्थान के जोधपुर के बनाड़ इलाके में मंगलवार सुबह वायुसेना का मिग- २७ लड़ाकू विमान हादसे का शिकार हो गया। इसमें किसी की जान नहीं गयी है लेकिन मिग पूरी तरह जल गया। हादसा बनाड़ के पास देवलिया में हुआ और उसमें आग लग गयी। हादसे के तुरंत बाद मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड पहुंच गई। इस हादसे की ”कोर्ट ऑफ इंक्वायरी” के आदेश दे दिए हैं।
हादसा विमान में तकनीकी खराबी के चलते हुआ। भारतीय वायुसेना के इस मिग-27 लड़ाकू विमान का पायलट सुरक्षित है। हादसे की खबर मिलते ही प्रशासन ने तुरंत फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचाईं। एयरफोर्स के अधिकारी और पुलिस के जवान भी मौके पर पहुंच गए। हादसे के पूरे विवरण का इन्तजार है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार सुबह जोधपुर से इस मिग-२७ ने नियमित उड़ान भरी लेकिन कुछ ही देर बाद यह हादसे का शिकार हो गया।
मिली रिपोर्ट के मुताबिक पायलट को हादसे के बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।  उसे हल्की चोटें आई हैं। वायुसेना प्रवक्‍ता के मुताबिक मिग-27 ने एयरबेस से सुबह ८.५० बजे उड़ान भरी और ९.०२ पर यह हादसे का शिकार हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही वायुसेना के स्टेशन से भी हेलीकॉप्टर मौके के लिए रवाना हो गया। बाद में इसमें सवार पायलट को बचा लिया गया।
मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि हादसा तकनीकी खराबी के कारण हुआ। विमान के गिरने की वजह से खाली स्थान पर आग लग गई, जिसे फायर ब्रिगेड ने बुझाया। एयरफोर्स के जवान और पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। जिस स्थान पर हादसा हुआ उसके आसपास लोग सुरक्षित बताये गए हैं।