जाधव को दूसरा कॉन्सुलर एक्सेस नहीं : पाक

0
1426

पाकिस्तान ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को दूसरी बार कॉन्सुलर एक्सेस देने से साफ़ इनकार कर दिया है। आईसीजे के फैसले के बाद पाकिस्तान ने कुछ समय पहले जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस दिया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि जाधव को दूसरी बार कॉन्सुलर एक्सेस नहीं मिलेगा। अभी भारत की तरफ से पाकिस्तान के इस ब्यान पर कोइ प्रतिक्रिया नहीं आई है। याद रहे जाधव पर पाकिस्तान ने आतंकवाद, जासूसी और उनके देश में गड़बड़ी करने के आरोप लगाए हैं जिसके बाद पाकिस्तान की अदालत ने जाधव को फांसी की सजा सुनाई है।

जाधव साल २०१६ से पाकिस्तान की हिरासत में हैं और २०१७ में उन्हें एक फौजी अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी। इसी २ सितंबर को जाधव से पाकिस्तान में भारतीय राजनयिक गौरव आहलूवालिया ने अज्ञात जगह पर मुलाकात की थी। यह मुलाकात एक सबजेल में कराई गई और निर्धारित समय से एक घंटे की देरी से अधिकारियों को उनसे मिलने दिया गया।

पहले भारतीय राजनयिक की मीटिंग पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के मुख्य ऑफिस में तय की गई थी, लेकिन पाकिस्तान ने बाद में किसी अज्ञात स्थान पर मुलाक़ात कराई।पाकिस्तान के नए ब्यान पर अभी भारत ने कुछ प्रतिक्रिया नहीं दी है।