जयपुर जेल में पाक कैदी की हत्या

0
629

जयपुर सेंट्रल जेल में बुधवार को एक पाकिस्तानी कैदी की हत्या कर दिए जाने की खबर है। हत्या जेल में बंद कुछ कैदियों के बीच टीवी देखने को लेकर झगड़े के बाद हुई। जान गंवाने वाले कैदी की पहचान शाकिर के रूप में की गयी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक झगड़े के दौरान दूसरे कैदियों ने शाकिर ऊल उर्फ मोहम्मद हनीफ की इतनी पिटाई कर दी कि उसकी मौत ही हो गयी। एक सूचना के मुताबिक अन्य कैदियों ने शाकिर के सिर पर पत्थर की चोटें मारीं जो उसके लिए जानलेवा साबित हुईं। पुलिस के मुताबिक यह कैदी पाकिस्तान के सियालकोट का था और २००१ से जेल में बंद था। उसे २०१७ में आजीवन कारावास की सजा दी गई थी।

शाकिर की मौत की सूचना के बाद पुलिस और जेल प्रशासन के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे। शाकिर को सिमी के लिए जासूसी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। जयपुर की सेंट्रल जेल में विभिन्न मामलों में पाकिस्तान के पांच कैदी बंद हैं। पुलिस के अनुसार कैदी का साथी कैदियों से झगड़ा हुआ जिन्होंने पत्थर से उसका सिर बुरी तरह कुचल दिया। जेल के भीतर पत्थर कैसे आया यह अभी साफ़ नहीं है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक टीवी देखने को लेकर शुरू हुए झगड़े के बाद तीन कैदियों ने उसे जमकर पीटा और पत्थर से उसका सिर बुरी तरह कुचल दिया। घटना की जानकारी मिलते ही राज्य के आला पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए। फॉरेंसिक टीम भी मौक़े पर गई है। राज्य के महानिरीक्षक जेल रुपिंदर सिंह ने  घटना की पुष्टि की है।