जम्मू ग्रिनेड ब्लास्ट: एक की मौत, २८ घायल

दस लोग हिरासत में, पुलिस ने कहा आतंकी घटना

0
596
जम्मू के बस अड्डे पर ग्रिनेड ब्लास्ट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी है और २८ अन्य घायल हैं। इनमें एक की हालत गंभीर बताई गयी है। पुलिस के मुताबिक आतंकी ने जेब से निकालकर ग्रिनेड एक बस के भीतर फेंक दिया जिससे विस्फोट हो गया।
इस विस्फोट में एक युवक की मौत हो गयी है जिसकी पहचान मोहम्मद शारिक के रूप में की गयी गयी है। उसकी उम्र महज १७ साल थी। इस ब्लास्ट में २८ लोग घायल हुए हैं जिनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है। विस्फोट में शारिक गंभीर रूप से घायल हो गए थे और बाद में अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी।
पुलिस ने इस ब्लास्ट के  मामले में १० लोग हिरासत में लिए हैं जिनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। अभी उस वयक्ति की पहचान नहीं हो सकी है जिसने यह ग्रिनेड फेंका। सुरक्षा बालों ने इलाके को घेरा हुआ है और आने-जाने वालों के कड़ी जाँच की जा रही है।
अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस ब्लास्ट की जिम्मेवारी नहीं ली है।  हालांकि पुलिस ने पक्का संदेह जताया है कि यह एक आतंकी घटना है। ”तहलका” की जानकारी के मुताबिक यह ब्लास्ट जम्मू के बस अड्डे पर सुबह करीब ११.३५ बजे हुआ जब बस  अड्डे पर काफी संख्या में बसें खड़ी थीं।
बस अड्डे पर ब्लास्ट वाली जगह के सामने की दूकान के एक सीसीटीवी कैमरा के फुटेज से पता चलता है कि ब्लास्ट होते ही वहां भगदड़ मच गयी और लोग जान बचने के लिए इधर-उधर भागने लगे। अभी तक आतंकी (या ग्रिनेड फेंकने वाला) सीसीटीवी फुटेज में नहीं दिखा है।
घटनास्थल पर बड़े पैमाने पर पुलिस तैनात कर दी गयी है और सुरक्षा बल शहर में वाहनों की सघन जांच कर रहे हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा और इनमें से एक की हालत अभी खतरे में बनी हुई बताई गयी है। पुलिस ने पूरे इलाके को घेरकर जांच शुरु कर दी है। मौके पर ग्रिनेड का लीवर पुलिस के हाथ लगा है।