जम्मू कश्मीर में ८ आतंकवादी ढेर

कानपुर में हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकवादी गिरफ्तार

0
564

जम्मू कश्मीर गुरूवार को सुरक्षण बालों के लिए बड़ी कामयाबी वाला दिन रहा। सूबे में आठ आतंकवादी मारे गए। विभिन्न घटनाओं में १२ सुरक्षा कर्मी भी घायल हुए हैं जिनमें एक एसडीपीओ भी शामिल है।

सभी आतंकवादी विभिन्न मुठभेड़ों में मारे गए। सूबे के जम्मू संभाग के तहत रियासी जिले में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के तीन आतंकवादियों को एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया। इससे पहले सुरक्षाबलों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे केरन सेक्टर में तीन और सोपोर में हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया था।

जम्मू के रियासी जिले में हुई मुठभेड़ में नगरोटा के पुलिस उपाधीक्षक समेत 12 सुरक्षाकर्मी घायल हो गये जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गे है। उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गयी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक जैसे ही सोपोर क्षेत्र की घेराबंदी कड़ी की गई, आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने सोपोर में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी है। शैक्षणिक संस्थानों को भी दिनभर के लिए बंद रखने के लिए कहा गया है। सुरक्षा अधिकारियों द्वारा बताया गया कि सुरक्षा बलों ने जेईएम के 3 आतंकवादियों का पता लगाने के लिए बुधवार को अभियान शुरू किया जिसमें ड्रोन और हेलीकॉप्टरों का इस्तेमाल किया गया। इन आतंकवादियों को घेर लिया गया। आतंकवादियों की उम्र 18 से 22 साल के बीच थी।

आतंकवादी पकड़ा 

उधर उत्‍तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्‍ते (एटीएस) ने कानपुर से हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) का एक आतंकवादी गिरफ्तार किया है। इस आतंकी के पकडे जाने से गणेश चतुर्थी पर संभावित एक बड़ी साजिश नाकाम कर दी गयी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकी की गिरफ्तारी स्थानीय पुलिस और एनआईए की मदद से की गई। इस गिरफ्तारी को यूपी पुलिस की एक बड़ी उपलब्धि के रूप में देखा जा रहा है। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह के मुताबिक हिजबुल आतंकी की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता है। कानपुर से एक आतंकी पकडा गया है। उन्होंने बताया कि यूपी एटीएस ने लोकल पुलिस की मदद से आतंकी को पकड़ा है। आतंकी ने अपना एक फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था जिसमें वो एक हथियार के साथ दिख रहा था। यह बात जानकारी में आने के बाद से ही एटीएस और पुलिस आतंकी की तलाश कर रहे थे और गुरूवार को आखिर वो धरा गया।