जब इंजन डिब्बों को छोड़ निकल गया

मध्य प्रदेश की घटना, बीना से गुना जा रही थी ट्रेन

0
811

बुलेट ट्रेन के ज़माने में मध्य प्रदेश के बिना रेलवे स्टेशन से अपने गंतव्य के लिए निकली एक ट्रेन का इंजन मंगलवार को डिब्बों तो बीच रास्ते छोड़कर आगे निकल गया। कुछ आगे जाकर कहीं चालक  को इसकी जानकारी मिली।

यह ट्रेन बीना से गुना जा रही थी। थोड़ा आगे जाने के बाद इस पैसेंजर ट्रेन का इंजन डिब्बों से छिटककर आगे निकल गया। थोड़ी देर बाद चालाक ने पाया पता कि बोगियां तो पीछे छूट गई हैं। चालक ने इसके बाद इंजन फिर पीछे लौटाया और बोगियों को लेकर फिर अपने गंतव्य को ट्रेन चली।    मध्यप्रदेश की इस दिलचस्प घटना में चालक को जब तक यह पता चला कि इंजन आगे निकल गया है तब तक यह करीब २५० मीटर की दूरी तय कर चुका था। जैसे ही घटना की जानकारी रेल अधिकारियों को मिली उनके होश फाख्ता हो गए और आनन्-फानन में वे इसकी भरपाई में जुट गए।

घटना के मुताबिक ट्रेन यार्ड में मेंटेनेंस के बाद गुना के लिए बीना स्टेशन से निकली थी। बीना-गुना पैसेंजर के ट्रेन का इंजन डिब्बों को छोड़कर आगे बढ़ गया। लगभग २५० मीटर आगे चलने के बाद लोको पायलट को यह अहसास हुआ कि डिब्बे पीछे छूट गए हैं। इसके बाद लोको पायलट ने इंजन को वापस पीछे ले जाकर उससे डिब्बों को जोड़ा और फिर गाड़ी को आगे बढ़ाया। अधिकारी अब घटना की जांच कर रहे हैं।