छपरा में बेपटरी हुई ट्रेन, ६ घायल 

0
1016
बिहार के छपरा में रविवार को एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया हालांकि ताप्ती-गंगा एक्सप्रेस के १४ डिब्बे पटरी से उतर गए जिससे छह लोग घायल हो गए हैं। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
जानकारी के मुताबिक छपरा से सूरत जाने वाली ताप्ती-गंगा एक्सप्रेस ट्रेन की १४ बोगियां गौतम (छपरा) के पास पटरी से उतर गईं। हादसे में ६ लोगों के घायल होने की सूचना है जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है।
हादसा छपरा जिले के निकट गौतम स्थान हाल्ट के पास हुआ। हादसे में अब तक ६   लोगों के घायल हो जाने की खबर सामने आ रही है। हादसे के बाद वहां पर काफी अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। दरअसल ट्रेन बेपटरी हो गयी जिससे यह हादसा हुआ।
घायलों का आरोप है कि हादसे के आधे घंटे तक घटनास्थल पर कोई रेल अधिकारी नहीं पहुंचा था। कहा जा रहा है कि ट्रेन की स्पीड कम थी इसलिए एक बड़ा हादसा टल गया। ट्रेन बेपटरी होने के बाद रेल यातायात व्यवस्था भी बाधित हो गई है। इस घटना के बाद उस रुट पर आने-जाने वाली ट्रेनें जहां-तहां पटरियों पर खड़ी हो गई।
पिछले महीने बिहार के ही वैशाली के पास एक बड़ा रेल हादसा हो गया था। हाजीपुर-पटोरी खंड पर सीमांचल एक्सप्रेस के नौ डिब्बे पटरी से उतर गए थे और छह लोगों की की मौत हो गई थी।