छत्तीसगढ़ में ७ नक्सली ढेर

0
386
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के बीच  कोबरा बटालियन के साथ मुठभेड़ में ५ नक्सली मारे गए। इस मुठभेड़ के दौरान पांच सुरक्षा कर्मी भी घायल हो गए हैं। एक अन्य मुठभेड़ में सोमवार शाम सुकमा में २ नक्सली मारे गए हैं।
जानकारी के मुताबिक नक्सलियों से यह मुठभेड़ बीजापुर के पामेड़ इलाके में हुई। इस मुठभेड़ में कोबरा (कमांडो बटालियन फॉर रेसॉल्यूट एक्शन) बटालियन के जवानों ने ५ नक्सलियों को मौत के घाट उतार दिया जबकि बटालियन के भी ५ जवान घायल हो गए। एक अन्य घटना सुकमा में शाम को हुई है जिसमें दो नक्सली ढेर कर दिए गए हैं।
सोमवार को ही सुरक्षा दलों ने बीजापुर के बैरामगढ़ में द्वारपाड़ा पोलिंग बूथ की तरफ जाने वाली सड़क पर आईडी की पहचान की और इसे डिफ्यूज कर दिया। दंतेवाड़ा जिले में भी नक्सलियों ने एक बारूदी सुरंग में विस्फोट किया। यह विस्फोट मतदान दल को निशाना बना कर किया गया लेकिन चुनाव कर्मी पहले ही वहां से निकल चुके थे। विस्फोट में कोई नुक्सान नहीं हुआ।
उधर एक अन्य घटना में पामेड़ क्षेत्र में नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया।