छत्तीसगढ़ में ८ नक्सली ढेर

मुठभेड़ में डीआरजी के दो जवान भी शहीद

0
308
छत्तीसगढ़ के नक्सलियों के बड़े गढ़ में सुरक्षा बालों ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए आठ नक्सलियों को मार गिराया है। यह कार्रवाई सुबह की है लेकिन बहुत दुर्गम इलाका होने के कारण इसकी सूचना डेरी से पहुँची है इन सभी नक्सलियों के शव भी सुरक्षा बालों ने बर्नाड कर लिया हैं।
यह नक्सली छत्तीसगढ़ के सुकमा इलाके में मारे गए हैं। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों को यह बड़ी कामयाबी मिली है। सूचन के मुताबिक इस मुठभेड़ में डीआरजी के दो जवान भी शहीद हो गए हैं। सुकमा के सकलार क्षेत्र में यह मुठभेड़ हुई जो बहुत दुर्गम इलाका है और नक्सलियों का बहुत बड़ा गढ़ माना जाता है।
सुकमा ने पुलिस अधिकारीयों ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की है। यह भी पुष्टि की है कि मुठभेड़ में ८  नक्सली मारे गए और इन सभी के शव भी बरामद कर लिए गए हैं। आम तौर पर मुठभेड़ के दौरान जब नक्सली मारे जाते हैं तो उनके साथी उनके शवों को अपने साथ ले जाते हैं।
इस मुठभेड़ में डीआरजी के दो जवान भी शहीद हो गए हैं इसकी भी पुष्टि हुई है। एसटीएफ और डीआरजी ने मिलकर यह मुठभेड़ की और बड़ी सफलता हासिल की। उन्हें सूचना मिली थी कि सुकमा जिले में दुर्गम सकलार गांव में नक्सली छिपे हैं।