छत्तीसगढ़ में १७ जवान शहीद

देश भर में कोरोना के शोर के बीच छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में देश के १७ वीर सैनिक शहीद हो गए। सुरक्षा बलों और नक्सलियों की मुठभेड़ में यह जवान शनिवार को शहीद हुए और उनके शव रविवार को मिले।

राज्य सरकार ने रविवार को शहीद जवानों के नामों की सूची जारी की है। इन शहीद जवानों में जिला रिजर्व फ़ोर्स (डीआरजी) के १२ और विशेष कार्यवल ( एसटीएफ) के ५ जवान हैं। शनिवार को हुई मुठभेड़ के बाद से यह जवान लापत थे और उनकी खोज की जा रही थी। लेकिन आज उनके शव ही मिले। यह जवान सर्च के लिए निकले थे।

मुठभेड़ में शहीद होने वाले इन जवानों के शव रविवार को घने जंगलों में मिले।  शहीदों के शवों को शिविर में लाया गया और परिजनों को सूचना दी गयी। राज्य सरकार की तरफ से जारी सूची के मुताबिक डीआरजी के १२ और एसटीएफ के ५  जवान शहीद हुए हैं।

डीआरजी के हेमन्त दास मानिकपुरी, गंधम रमेश, लिबरु राम बघेल, सोयम रमेश, उइके कमलेश, पोडियम मुत्ता, धुरवा उइका, वंजाम नागेश, मड़कम्म मासा, मड़कम्म हिड़मा, नितेंद्र बंजामी सुकमा के रहने वाले थे। पोडियम लखमा बीजापुर के निवासी थे। हमले में १७ जवानों में एसटीएफ के ५ जवान गीतराम राठिया, रायगढ़, नारद निषाद- बालोद, हेमंत पोया- कांकेर, अमरजीत खलको- जशपुर और मड़कम्म बुच्चा सुकमा के रहन वाले थे।

मुठभेड़ में  इसके अलावा १५ जवान घायल हैं, जिनका इलाज रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल में चल रहा है। इनमें से दो की हालत गंभीर है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर इन जवानों के शहीद होने पर संवेदना जाहिर की है।