छत्तीसगढ़ में विकास की बहार : शाह

घोषणा पत्र 'संकल्प पत्र' भी जारी किया भाजपा अध्यक्ष ने

0
210

भाजपा ने छत्तीसगढ़ के लिए शनिवार को अपना चुनाव घोषणापत्र जारी क्र दिया जिसमें पार्टी ने कहा है कि पिछले १५ साल में भाजपा के रमन सरकार ने सूबे को नई ऊंचाइयों पर पहुँचाया है। घोषणा पत्र में ज्यादातर रमन सरकार की उप्लाभ्दियों का जिक्र किया गया है।

रिपोट्स के मुताबिक शनिवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने यह घोषणा पत्र जारी किया जिसे पार्टी ने संकल्प पत्र का नाम दिया है। छत्तीसगढ़ में १२ नवम्बर को पहले चरण का मतदान होना है। चुनाव प्रचार पर आये शाह ने घोषणा पत्र जारी करते हुए रमन सरकार की उपलब्धियां गिनवाईं। शाह  ने चौथी बार भाजपा सरकार बनने का दावा करते हुए कहा कि १५ साल के दौरान रमन सरकार ने  छत्तीसगढ़ को शिक्षा और स्वास्थ्य का हब बना दिया।

शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह झूठा प्रचार कर जनता को गुमराह कर रही है। ”रमन सिंह की  भाजपा सरकार ने गरीबों और पिछड़ों का हक दिलाया। छत्तीसगढ़ ऐसा पहले राज्य था जिसने स्किल डवलेपमेंट को लेकर कानून लाया”। उन्होंने कहा कि रमन सरकार ने न सिर्फ राज्य की तस्वीर बदल दी बल्कि नक्सलवाद पर सफलतापूर्वक काबू पाया।

छत्तीसगढ़ की नक्सल प्रभावित १८ विधानसभा सीटों पर १२ नवंबर को वोट पड़ने हैं। दूसरे दौर का मतदान २० नवंबर को होना है। इस बीच शाह ने पने चुनाव प्रचार के दौराम मुख्यमंत्री के हलके में शनिवार को रोड शो भी किया जिसमें बड़ी संख्या भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए।