छत्तीसगढ़ में भारी मतदान, ७०.५० प्रतिशत वोट पड़े

पिछले विधानसभा चुनाव में पड़े थे इससे काम ६७ प्रतिशत वोट

0
1147
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए ७०.५० प्रतिशत के करीब वोट पड़े हैं। मतदान कुल मिलकर शांतिपूर्ण रहा। सबसे ज्यादा वोट खुज्जी में ७३ प्रतिशत के करीब पड़े। २०१३ के चुनाव में ६७ प्रतिशत वोट पड़े थे।
चुनाव आयोग ने मतदान के बाद प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि नक्सलियों की धमकियों के बावजूद लोग, जिनमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हैं, मतदान के लिए मतदान केंद्र तक पहुंचीं। एक मतदान केंद्र पर करीं १०३ साल की महिला अपने बेटे की पीठ पर मतदान करने आईं।
डोंगागांव में करीब ७१.३ प्रतिशत मतदान हुआ जबकि मुख्यमंत्री रमन सिंह के राजनांदगांव में करीब ७०.५ प्रतिशत वोट पड़े। आज १८ सीटों पर मतदान हुआ। कुल मिलकर मतदान शांतिपूर्ण रहा।
रिपोर्ट्स के मुताबिक शाम ४.३० बजे तक ५६.५८ प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया था। इसमें कोंडागांव में ६१.४७ फीसदी, केशकल में ६३.५१ फीसदी मतदान, कांकेर में ६२ फीसदी, बस्तर में ५८ फीसदी, दंतेवाड़ा में ४९ फीसदी, खैरागढ़ में ६०.५ फीसदी मतदान दर्ज किया गया। डोंगरगढ़ में ६४  फीसदी और खुज्जी में ६५.५ फीसदी का मतदान प्रतिशत रिकॉर्ड किया गया।
पहले चरण में मतदान तीन बजे और पांच बजे तक चला। भाजपा लगातार तीन बार चुनाव जीत चुकी है जबकि कांग्रेस अपनी वापसी की कोशिश कर रही है। दूसरे चरण में १९ नवम्बर को वोट पड़ेंगे।