छत्तीसगढ़ में एक साथ ६ आईईडी धमाके

कांकेर में हुए धमाके, बीजापुर में भी मुठभेड़, एक नक्सली ढेर

0
1173
पहले चरण के मतदान से ठीक एक दिन पहले छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने फिर आतंकी वारदात कर चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश है। शनिवार को कांकेर जिले के गोमे और गट्टाकाल के बीच नक्सलियों ने एक साथ छह आईईडी धमाके किये जिसमें बीएसएफ का एक एएसआई घायल हो गया है जबकि पुलिस के कुछ जवान घायल हुए हैं। बीजापुर में भी नक्सलियों से मुठभेड़ की खबर है। एक नक्सली को मार गिराया गया है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र में में सुरक्षाबलों की एक टीम सर्च अभियान पर निकली  थी जब आईईडी ब्लास्ट हुए। अभी तक की रिपोर्ट के मुताबिक नक्सलियों ने एक साथ छह आईईडी ब्लास्ट कर दिए। इन धमाकों के बाद सुरक्षा बालों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी जो  अभी तक जारी है।
नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच फायरिंग जारी है। घायल बीएसएफ जवान को अंतागढ़ अस्पताल ले जाया जा रहा है। इस जवान का नाम महेंद्र कुमार बताया गया है। ब्लास्ट में जिला पुलिस के जवानों के भी घायल होने की खबर सामने आ रही है। बीएसएफ के आईजी जयभगवान सांगवान ने घटना की पुष्टि की है।
चुनाव की घोषणा के बाद छत्तीसगढ़ में करीब एक दर्जन नक्सली हमले हुए हैं। विधानसभा चुनाव का नक्सली लगातार विरोध कर रहे हैं और चुनाव ड्यूटी पर जाने वाले कर्मियों और सुरक्षाबलों को निशाना बना रहे हैं। पिछले दिनों नक्सलियों ने दूरदर्शन के एक कैमरामैन की भी हत्या कर दी थी। कुछ ही दिन पहले नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में सीआईएसएफ जवानों से भरी ऐन निजी बस को भी उड़ा दिया था जिसमें एक जवान सहित पांच लोगों की मौत हो गई थी।