छत्तीसगढ़ नक्सली विस्फोट में ४ सुरक्षा कर्मी शहीद

0
288
विधानसभा चुनाव से ऐन पहले छत्तीसगढ़ में शनिवार को एक बड़े नक्सली हमले में सुरक्षा बल के ४ जवानों की मौत हो गयी। यह सभी जवान सीआरपीएफ के हैं और इनकी जान एक ब्लास्ट में हुई जो उनके बहन पर किया गया।
रिपोर्ट्स के मुताबिक नक्सली हमले की यह घटना छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के बासागुड़ा इलाके  की है। नक्सलियों के बम विस्फोट में सीआरपीएफ के दो जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें इलाज  के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।
इलाके के एएसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि सीआरपीएफ-१६८ बटालियन के जवान एरिया डोमिनेशन के लिए नक्सल प्रभावित बासागुड़ा थाना क्षेत्र में गए थे। जवान जैसे ही बासागुड़ा से छह मील दूर मुदोर्गुण्डा के पास पहुंचे वहां पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जोरदार विस्फोट कर दिया। विस्फोट की चपेट में आकर सीआरपीएफ के एक एएसआई, एक हेड कॉन्सटेबल और दो कॉन्सटेबल मौके पर ही शहीद हो गए और दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में दाखिल किया गया है।
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को १५ दिन से भी कम वक्त बचा है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है और आचार संहिता भी लागू है. यहां दो चरण में चुनाव होने हैं. पहले चरण में १८ विधानसभा सीटों पर १२ नवंबर को मतदान होगा, जबकि दूसरे चरण में ७२ विधानसभा सीटों पर २० नवंबर को मतदान होगा।