चीन में भारतीय दूतावास के नजदीक धमाका

0
988

आमतौर पर धमाके जैसे ख़बरों से दूर रहने वाले चीन के बीजिंग में भारतीय और अमेरिकी दूतावासों के सामने धमाके की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक धमाके के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है। वहां धुंआ भरा हुआ है और पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गयी है।

चीन में क्योंकि ज्यादातर मीडिया पर सरकारी नियंत्रण है, इससे जुडी ज्यादा जानकारी अभी बाहर नहीं आ पाई है। जिस जगह धमाका हुआ वहां बड़ी तादाद में चीनी नागरिक रोजाना वीजा अप्लाई करने के लिए आते हैं। धमाके के कारणों का भी पता नहीं चला है। यह धमाका रात के एक बजे हुआ है। कुछ स्थानीय लोगों ने धमाके की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।

जिस जगह धमाका हुआ है उसके पास अमेरिकी दूतावास भी है जो २००८ में खोला गया था। वैसे इस जगह को एक बेहद सुरक्षित इलाका माना जाता रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक धमाका भारतीय दूतावास के पास हुआ है और अमेरिकी दूतावास भी इसके पास ही पड़ता है।

अभी तक इस विस्फोट में किसी के हताहत या घायल होने की खबर नहीं है। बताया गया है कि धमाका कम तीव्रता वाला था। भारतीय दूतावास या उसके किसी कर्मचारी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। यह दोनों ही दूतावास चाओयांग जिले के पास हैं। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि एक महिला को पकड़ा गया है।